Weekly Horoscope Or Saptahik Rashifal 26 June To 2 July 2022 | साप्ताहिक राशिफल 26 जून से 2 जुलाई 2022: इस सप्ताह सिंह समेत इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानें अपनी राशि का हाल!

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope): अटके पड़े पारिवारिक कार्यो को निपटाने के लिए समय अनुकूल है। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। संतान की शिक्षा से जुड़े कार्यों को टालें नहीं। व्यवसाय में परिवर्तन के लिए सही समय नहीं है। काम की व्यस्तता से थोड़ा बाहर निकलकर परिवार के साथ समय व्यतीत करें। घर की किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

वृष राशि (Taurus Weekly Horoscope): इस सप्ताह लोगों को अपनी व्यवहार कुशलता से प्रभावित करने में सफल रहेंगे। मौज-मस्ती से पहले अपने कार्यों को प्राथमिकता दें। घर में अतिथियों का आगमन हो सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। अविवाहित लोगों को कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। दिनचर्या में व्यायाम और योग को शामिल करना लाभप्रद रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope): इस हफ्ते व्यवसायियों को ज्यादा लगन से काम करने की जरूरत पड़ेगी। अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की कोशिश करें। जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। लव पार्टनर के साथ निकटता बढ़ेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन थकान महसूस कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope): लंबे समय से रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। अनियोजित खर्चे बढ़ सकते हैं। बड़े-बुजुर्गों से बातचीत करते समय वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा उनकी भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। सरकारी नौकरीपेशा लोगों को धैर्य के साथ काम करने की जरूरत होगी। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव हो सकता है। मौसम के बदलाव से त्वचा संबंधी समस्या हो सकती है।

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope): आध्यात्मिक लोगों के साथ समय बिताने से मन शांत होगा। बच्चों की समस्याओं को नजरअंदाज ना करें। परिवार के लोगों का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई समस्या आने पर भाइयों अथवा दोस्तों से मदद ले सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को इस हफ्ते सावधानी बरतनी होगी। पेट संबंधी परेशानियां हो सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope): इस सप्ताह किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल सकता है। स्वभाव पर नियंत्रण रखें। लेनदेन के लिए समय अनुकूल नहीं है। व्यवसायी लेनदेन करते समय पक्के बिल जरूर बनाएं। पति-पत्नी के बीच थोड़ी नोक-झोंक हो सकती है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा परंतु मौसम के बदलाव से सावधान रहें।

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope): योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को करने की जरूरत है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। अपने गुस्से और बोली पर नियंत्रण रखें। खांसी-जुकाम की शिकायत हो सकती है। काम के बीच बच्चों के लिए समय निकालें। पारिवारिक समस्याओं को समझाने में सफल रहेंगे। मशीनरी कंपनियों में कार्यरत लोगों को लाभ हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope): रोजमर्रा के कार्यों के बीच अपने लिए कुछ समय निकालें। युवा वर्ग को बेकार के कामों से अपना मन हटाना होगा। मार्केटिंग गतिविधियों में सफलता मिलेगी। पति-पत्नी आपस में मिलकर महत्वपूर्ण योजनाओं पर विचार करेंगे। युवाओं को किसी नए प्रोजेक्ट में सफलता मिलने से आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। इस सप्ताह किसी को भी पैसे उधार देने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope): संपत्ति से जुड़ा कोई अटका काम पूरा होने के योग बन रहे हैं। खर्चों के साथ-साथ अपने बजट का भी ध्यान रखें। घर का माहौल सामान्य रहेगा। व्यापारियों को अपने कर्मचारियों की सलाह को भी सम्मान देना होगा। दफ्तर में से सहकर्मियों के नकारात्मक रवैए से चिंतित हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा।

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope): अपने काम को योजना और सकारात्मक सोच के साथ शुरू करना लाभप्रद होगा। पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है। काम की चिंता के कारण सिरदर्द और पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। व्यवसाय में सहयोगियों का साथ मिलेगा। नौकरीपेशा लोग अपने उच्चाधिकारियों के साथ बेहतर संबंध बनाए रखने की कोशिश करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Weekly Horoscope): संतान के कार्य से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। इस हफ्ते लिए गए निर्णय भविष्य में लाभ दे सकते हैं। आर्थिक स्थिति के प्रति जागरूक रहें। दफ्तर में अपने सहयोगियों के साथ व्यर्थ के विवाद में पड़ने से बचें। वित्तीय कार्यों में गलतियां हो सकती हैं। स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है इसलिए आराम करने की जरूरत पड़ेगी। व्यवसायियों को वर्तमान में चल रही गतिविधियों पर फोकस करने की जरूरत है।

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope): दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बीतेगा। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले पारिवारिक सलाह आवश्यक है। मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं इसलिए दिनचर्या में ध्यान और योग शामिल करें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को दफ्तर में अनुकूल वातावरण मिलने से उनके कार्य में सकारात्मक बदलाव आएंगे।

यह भी पढ़ें

सोमवार को भगवान शिव के इस पाठ से पूर्ण होती है हर इच्छा, जानें क्या है मान्यता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *