Pakistan blast | Pakistan blast; explosion near Quetta’s Serena Hotel | क्वेटा के सेरेना होटल के करीब बम धमाका, 2 पुलिसकर्मियों की मौत, 13 घायल; बाइक में फिट किया गया था बम

क्वेटा2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान का क्वेटा शहर एक बार फिर आतंकियों के निशाने पर आ गया। रविवार शाम यहां एक बम धमाके में 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। 13 लोगों के घायल होने की खबर है। यह बम ब्लास्ट शहर की उसी मशहूर सेरेना होटल के करीब हुआ जहां तीन महीने पहले आतंकी हमला हुआ था और उस घटना में कई लोग मारे गए थे। माना जा रहा है कि ताजा हमले के पीछे बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का हाथ है।

पुलिस वैन थी निशाने पर
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, बम एक मोटरसाइकिल में छिपाकर रखा गया था। जैसे ही पुलिस की एक गश्ती वैन वहां से गुजरी तो ब्लास्ट हो गया। दो पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। 13 लोगों के घायल होने की खबर है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई गई है। घटना में सड़क से गुजर रहे चार राहगीर भी घायल हुए हैं। यह घटना तंजीम चौक इलाके में हुई जहां से सेरेना होटल बहुत कम फासले पर है।

सरकार ने कहा- यह आतंकी हमला
बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने कहा- हमले के बारे में जांच जारी है। हम इसे आतंकी हमला मानकर ही जांच कर रहे हैं। बम एक मोटरसाइकिल में छिपाकर रखा गया था। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है। आतंकी इस राज्य के अमन को तबाह करने की साजिश कर रहे हैं। हम इसके जिम्मेदार लोगों को बख्शने वाले नहीं हैं।

मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने भी घटना की निंदा की। कहा- जो पुलिसकर्मी मारे गए हैं उनके परिवारों के साथ पूरा राज्य और देश खड़ा है। उनकी कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। आतंकवादी हमारे राज्य के अमन को तबाह करने के लिए विदेशी ताकतों से मिलकर साजिश रच रहे हैं।

तीन महीने में दूसरा हमला
तीन महीने पहले सेरेना होटल की पार्किंग में एक ब्लास्ट हुआ था। तब इसमें पांच लोग मारे गए थे और 14 जख्मी हुए थे। इसके बाद भी शहर में कई आतंकी हमले हुए। कुछ दिन पहले पाकिस्तानी सेना के काफिले पर हमला हुआ था। इसमें चार सैनिक मारे गए थे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *