5 श्रद्धालुओं की मौत, 1 लापता; स्टिकी बम और ड्रोन अटैक के खतरे पर भक्तों का उत्साह भारी | 5 pilgrims killed, 1 missing; Devotees’ enthusiasm over the threat of sticky bombs and drone attacks

  • Hindi News
  • National
  • 5 Pilgrims Killed, 1 Missing; Devotees’ Enthusiasm Over The Threat Of Sticky Bombs And Drone Attacks

6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

2 साल बाद 30 जून से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा में अब तक 40 हजार से ज्यादा यात्रियों बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। इस यात्रा के दौरान अब तक 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इस बात की जानकारी रविवार को अधिकारियों ने दी। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान चंदनवाड़ी-शेषनाग मार्ग से वीरिंदर गुप्ता नाम का एक तीर्थयात्री भी लापता है।

अमरनाथ के बाबा बर्फानी की तस्वीर।

अमरनाथ के बाबा बर्फानी की तस्वीर।

कार्डियक अरेस्ट से हुई 5 लोगों में से 3 की मौत
अमरनाथ यात्रा के दौरान अब तक 5 में से यात्रियों की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के जय प्रकाश की मौत चंदनवाड़ी में हुई। वहीं, बरेली के देवेंद्र तायल ने निचली गुफा में और बिहार के लिपो शर्मा की काजीगुंड कैंप में कार्डियक अरेस्ट के कारण अपनी जान गंवा दी।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवान अमरनाथ यात्रा के दौरान एक तीर्थयात्री को ऑक्सीजन देते हुए।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवान अमरनाथ यात्रा के दौरान एक तीर्थयात्री को ऑक्सीजन देते हुए।

अधिकारियों ने आगे बताया कि महाराष्ट्र से आए 61 साल के जगन्नाथ की पिसुटोप में तबीयत बिगड़ने के कारण मौत हो गई। जबकि राजस्थान के आशु सिंह की एमजी टॉप पर घोड़े से गिरने के कारण जान चली गई।

उदयपुर हत्याकांड के बाद अमरनाथ यात्रियों पर बढ़ा रिस्क
कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने भास्कर को कन्फर्म किया कि इस साल स्टिकी बम और ड्रोन अटैक दो बड़े खतरे हैं, लेकिन इन दोनों से बचने का पूरा प्लान भी तैयार है। ड्रोन का जवाब तो हवा में ही दिया जाएगा। मौके पर तैनात आर्मी अफसर ने ये भी कहा कि उदयपुर की घटना के बाद चैलेंज बढ़ गया है, लेकिन अभी सब कुछ कंट्रोल में है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *