40 साल से झंडा लहराने की करते थे तैयारी; समारोह के बीच में हार्ट अटैक आया | Punjab Scout Commissioner Death; Harjit Singh Achint Heart Attack During Flag Hoisting In Anandpur Sahib

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Scout Commissioner Death; Harjit Singh Achint Heart Attack During Flag Hoisting In Anandpur Sahib

चंडीगढ़3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्काउट कमिश्नर मास्टर हरजीत सिंह अचिंत 40 साल से जिस तिरंगे की सेवा करते रहे, उसी के सामने उनके प्राण भी निकले। मामला आनंदपुर साहिब में कराए स्वतंत्रता दिवस समारोह का है। 74 साल के अचिंत को तिरंगा लहराने के कुछ ही पल बाद समारोह स्थल पर ही हार्ट अटैक आ गया। जिसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उनकी जिंदगी नहीं बच सकी।

झंडा फहराने में एसडीएम की मदद करते मास्टर हरजीत सिंह अचिंत ।

झंडा फहराने में एसडीएम की मदद करते मास्टर हरजीत सिंह अचिंत ।

स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर करते थे तैयारी
आनंदपुर साहिब में स्काउट कमिश्नर स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर झंडा लहराने की पूरी तैयारी करते थे। इस 15 अगस्त को भी उन्होंने इसकी तैयारी की। यहां SDM मनीषा राणा चीफ गेस्ट थी। अचिंत ने तिरंगा लहराने में SDM की मदद की। इसके बाद जब एसडीएम परेड का निरीक्षण करने जा रही थी तो अचिंत को अचानक हार्ट अटैक आ गया।

झंडा लहराने के बाद स्टेज पर खड़े मास्टर हरजीत सिंह अचिंत ।

झंडा लहराने के बाद स्टेज पर खड़े मास्टर हरजीत सिंह अचिंत ।

अकाली नेता ने SDM पर जताया एतराज
श्री आनंदपुर साहिब से पूर्व अकाली सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि अचिंत कई वर्षों से अकाली दल से जुड़े हुए थे। हालांकि वह पार्टीबाजी से ऊपर उठकर तिरंगे की सेवा करते थे। जब उन्हें हार्ट अटैक आया तो उनके निधन पर एसडीएम दुख व्यक्त करने भी नहीं आई। उन्होंने सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर इसके बारे में जानकारी दी है।

अकाली नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा।

अकाली नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा।

SDM बोली – व्यस्तता की वजह से नहीं मिल सकीं
इस बारे में SDM मनीषा राणा ने कहा कि वह स्वतंत्रता दिवस समारोह और मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन में व्यस्त होने की वजह से उनके परिवार से नहीं मिल सकीं। उन्होंने कहा कि डीपीआरओ, तहसीलदार, लोकल MLA और मंत्री हरजोत बैंस मास्टर हरजीत अचिंत के परिवार से मिले हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *