15 दिन में दूसरी घटना; 25 नवंबर को 18 साल के महकप्रीत का मर्डर हुआ था | Targeted Killing In Canada 21 Year Old Canadian-Sikh Woman Shot Dead In Ontario

ओंटारियो2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में 5 दिसंबर को 21 साल की कनाडाई-सिख लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस इसे टारगेट किलिंग का मामला मान रही है। पुलिस ने कहा- मरने वाली लड़की ब्रैम्पटन की रहने वाली पवनप्रीत कौर है। वो मिसिसॉगा शहर में एक अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरा रही थी, तभी एक अज्ञात ने उसे गोली मार दी।

ये पिछले 15 दिनों में होने वाली दूसरी घटना है। इसके पहले 25 नवंबर को कोलंबिया में ही एक 18 साल की लड़के की हत्या कर दी गई थी। स्कूल की पार्किंग में एक लड़के ने महकप्रीत सेठी को चाकू मार दिया था। दोनों के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हुई थी।

पुलिस ने हमलावर की ये तस्वीर जारी की है। ये गैस स्टेशन के पास लगे CCTV कैमरे से ली गई है। पुलिस इसकी तलाश कर रही है।

पुलिस ने हमलावर की ये तस्वीर जारी की है। ये गैस स्टेशन के पास लगे CCTV कैमरे से ली गई है। पुलिस इसकी तलाश कर रही है।

हमलावर की तलाश जारी
पुलिस अफसर टिम नागतेगल ने कहा- लोगों से पूछताछ करने पर पता चला है कि हमलावर ने काले रंग के कपड़े पहन रखे थे। हम ये नहीं जानते की संदिग्ध हमलावर लड़का था या कोई लड़की, क्योंकि वो काफी तेजी से फरार हो गया। लोगों ने बस उसे भागते हुए देखा। ऐसे में हमलावर का जेंडर बता पाना मुश्किल है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। संदिग्ध की तलाश की जा रही है।

लोगों ने लड़की को बचाने की कोशिश की थी
पुलिस अफसर नागतेगल ने कहा- हमले के समय कुछ लोग घटनास्थल पर मौजूद थे। चश्मदीद कार्मेला संडोवाल ने हमें बताया कि पहले गोली चलने की आवाज सुनाई दी। उसने कहा- आवाज सुनते ही हमने देखा की एक लड़की जमीन पर गिरी हुई है। मैं कुछ लोगों के साथ लड़की के पास पहुंची। हमने उसे बचाने की कोशिश की। एंबुलेंस बुलाई, लेकिन खून बहने की वजह से उसकी जान चली गई।

घटना के बाद पवनप्रीत कौर के परिवार के सूचना दी गई।

घटना के बाद पवनप्रीत कौर के परिवार के सूचना दी गई।

17 साल के आरोपी ने महकप्रीत को मारा था
25 नवंबर को ओंटारियो के सरे शहर के तमनाविस सेकेंडरी स्कूल की पार्किंग में महकप्रीत की मौत हुई। एक 17 साल के लड़के ने उसे चाकू घोंपकर मार डाला था। स्कूल की प्रिंसिपल के मुताबिक, आरोपी लड़का स्टूडेंट नहीं था। हमले के बाद महकप्रीत को अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पंजाब के फरीदकोट में रहने वाला महकप्रीत का परिवार 8 साल पहले दुबई से कनाडा आया था।

पंजाब के फरीदकोट में रहने वाला महकप्रीत का परिवार 8 साल पहले दुबई से कनाडा आया था।

ये खबरे भी पढ़ें…

अमेरिका में किडनैप 4 भारतीयों के शव मिले, चारों की गोली मारकर हत्या की गई

कैलिफोर्निया में 3 अक्टूबर को जसदीप सिंह, उनकी पत्नी जसलीन कौर, 8 महीने की बेटी आरोही और भाई अमनदीप सिंह को अगवा कर मार दिया था। 6 अक्टूबर को उनके शव बरामद हुए।यह परिवार पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा के हरसी गांव का रहने वाला था। पढ़ें पूरी खबर…

US में गोरे बच्चे ने भारतीय स्टूडेंट का गला दबाया

इसी साल मई में अमेरिकी राज्य टेक्सास के स्कूल में भारतीय छात्र की हत्या कर दी गई थी। मामले में एक गोरे लड़के को गिरफ्तार किया गया था। हत्या का एक वीडियो भी सामने आया था। डियो में एक गोरा लड़का भारतीय छात्र का गला दबाते हुए दिखा था। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *