राज्य को देंगे 29 हजार करोड़ की सौगात, तीसरी वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी | 29 thousand crores will be given to the state, the third Vande Bharat train will be shown the green signal

  • Hindi News
  • National
  • 29 Thousand Crores Will Be Given To The State, The Third Vande Bharat Train Will Be Shown The Green Signal

अहमदाबाद5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम राज्य को 29 हजार करेाड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

PMO की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम आज शाम मोटेरा के मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा अहमदाबाद, सूरत, भावनगर और अंबाजी में अलग-अलग प्रोग्राम में शामिल होंगे। देश की तीसरी वन्‍दे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और अहमदाबाद मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का उद्घाटन करेंगे।

36वें राष्ट्रीय खेलों का होगा उद्घाटन
पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम मोटेरा के मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अहमदाबाद नगर निगम और राज्य सरकार की ओर से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह में राज्य के कई शहरों से एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है।

शाम को होने वाले उद्घाटन समारोह में बाहरी इलाकों से आने वाली बसों के लिए 25 से अधिक प्लॉटों में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। स्टेडियम में प्रवेश के लिए चार गेट बनाए गए हैं। वीवीआईपी को गेट नंबर 3-4 से प्रवेश मिलेगा, जबकि आम लोगों को गेट नंबर 1-2 से स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार से प्रवेश दिया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम मोटेरा के मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम मोटेरा के मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे।

कालूपुर से 2 मेट्रो ट्रेन रूट होंगी शुरू
पीएम मोदी 30 सितंबर को गांधीनगर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इसी में सवार होकर कालूपुर स्टेशन पहुंचेंगे। यहां से 2 मेट्रो रेल रूट की शुरुआत करेंगे। अहमदाबाद के एईएस ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी 30 सितंबर को गांधीनगर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। (फाइल फोटो)

पीएम मोदी 30 सितंबर को गांधीनगर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। (फाइल फोटो)

3526 घरों का करेंगे लोकार्पण
पीएम मोदी राजकोट में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 334.33 करोड़ रुपए से बने 3526 घरों कालोकार्पण करेंगे। इसके अलावा अंबाजी में 7200 करोड़ से अधिक की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। अंबाजी मंदिर में दर्शन और पूजा करने के साथ गब्बर तीर्थ में महा आरती में शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *