तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स का पहला सेमीफाइनल, बारिश ने रोका मैच | Under the captaincy of Tendulkar, the India team was playing the first semi-final, it rained in the stadium of Raipur.

रायपुरएक घंटा पहले

बुधवार को रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज का पहला सेमीफाइनल खेला गया। सचिन की टीम इंडिया लीजेंड्स मैदान पर थी। ब्रैट ली, तेंदुलकर , युसूफ और इरफान पठान, युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी फील्ड पर थे। 17 ओवर हो चुके थे मैच का रोमांच बढ़ रहा था। मगर कुदरत को कुछ और मंजूर था। अचानक फील्ड पर बारिश हो गई।

तेज बारिश होती देख सचिन समेत सभी खिलाड़ी पवेलियन की तरफ भागे। पूरा ग्राउंड कवर कर दिया गया। ऑडियंस गैलरी में बैठे लोग भी शेड के नीचे भागते दिखे। खास बात ये है कि इस सीजन में इंडिया की टीम कुछ बदकिस्मत रही हैं क्योंकि पांच में से उसके तीन मैच लगातार बारिश के कारण रद्द हो गए। पहला सेमीफाइनल भी बारिश की वजह से रोकना पड़ा।

मैदान को ढंका गया।

मैदान को ढंका गया।

फील्ड पर सचिन को देखना सभी के लिए बेहतरीन अनुभव रहा।

फील्ड पर सचिन को देखना सभी के लिए बेहतरीन अनुभव रहा।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया। जोशिले अंदाज में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर फील्ड पर आए। मैदान में मौजूद लोगों ने खड़े होकर तेंदुलकर का स्वागत किया। मैच से ठीक पहले इरफान पठान, युसूफ पठान और सुरेश रैना, मुनाफ पटेल रायपुर पहुंचे थे। ये सितारे भी बुधवार को हुए मुकाबले में नजर आए।

स्टेडियम में 10 ओवर के बाद भीड़ पहुंची।

स्टेडियम में 10 ओवर के बाद भीड़ पहुंची।

मैच के 13वें ओवर में बॉलिंग कर रहे थे युसूफ पठान और स्ट्राइक पर थे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैलम फ्रैग्सन। एक गलत शॉट और तेंदुलकर ने झट से कैच लपक लिया। पूरा स्टेडियम सचिन-सचिन के शोर से गूंज उठा। ये इस मैच का तीसरा विकेट था।

इससे पहले मैच की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान शेन वॉटसन ने 21 बॉल में 30 रन बनाए। उन्होंने शानदार 6 चौके लगाए। मगर एक शॉट पर रैना ने कैच लेकर विकेट लपक लिया। 10 ओवर तक 76 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया दो विकेट खोए थे। दूसरा विकेट एलेक्स दूलन का रहा, युसूफ की बॉल पर विकेट कीपर नमन ओझा ने स्टंप आउट किया।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *