गुजरात पुलिस ने जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा; पार्टी बोली- मोरबी हादसे पर ट्वीट का बदला | TMC spokesperson Saket Gokhale arrested by Gujarat police

10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का कहना है कि TMC प्रवक्ता साकेत गोखले को सोमवार रात जयपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। इसे लेकर पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भाजपा की ओर से राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया है। TMC ने दावा किया है कि साकेत को मोरबी पुल ढहने के बारे में ट्वीट करने पर गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, पार्टी ने ट्वीट की जानकारी नहीं दी है।

मां को फोन कर बताई गिरफ्तारी की बात
TMC के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया कि साकेत गोखले ने सोमवार रात नई दिल्ली से राजस्थान के जयपुर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन एयरपोर्ट पर उन्हें गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह 2 बजे, उन्होंने अपनी मां को फोन किया और बताया कि पुलिस उसे अहमदाबाद ले जा रही है और वह आज दोपहर तक अहमदाबाद पहुंच जाएंगेष। पुलिस ने उसे दो मिनट का फोन करने दिया और फिर उनका फोन और सामान जब्त कर लिया।

अहमदाबाद पुलिस ने गोखले के खिलाफ जबरदस्ती का मामला बनाया
उन्होंने कहा कि अहमदाबाद [पुलिस] साइबर सेल ने गोखले के मोरबी पुल ढहने पर किए ट्वीट को लेकर जबरदस्ती का मामला बनाया है। यह सब TMC और विपक्ष को चुप नहीं करा सकता। भाजपा राजनीतिक प्रतिशोध को दूसरे स्तर पर ले जा रही है।

इस मामले में न तो भाजपा और न ही गुजरात सरकार ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया दी है। PTI ने जयपुर एयरपोर्ट के पुलिस प्रभारी दिगपाल सिंह से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा- मुझे कोई जानकारी नहीं है। हमें किसी ने सूचित नहीं किया।

साकेत का दावा फर्जी
गुजरात के मोरबी शहर में, 30 अक्टूबर को एक पुल ढह गया था, जिसमें 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद पीएम ने मोरबी का दौरा किया था। इस पर TMC नेता साकेत ने ट्वीट किया था। सरकार की फैक्ट चेक यूनिट ने हाल ही में गोखले के उस ट्वीट को पिनपॉइंट किया था, जिसमें उन्होंने न्यूजपेपर के कुछ कटआउट्स को शेयर कर लिखा था- RTI में खुलासा हुआ है कि पीएम की मोरबी यात्रा में 30 करोड़ रुपए खर्च हुए। न्यूज एजेंसी PIB ने ट्वीट कर कहा- यह दावा फर्जी है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *