इजरायल का ऑपरेशन ब्रेकिंग डॉन, हमास कमांडर तैसीर जबारी मारा गया; 2 घंटे में 70 से ज्यादा रॉकेट दागे गए | Breaking News LIVE Headlines Update; Israeli Gaza Congress Vice Precident Election Droupadi Murmu Jagdeep Dhankhad

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Headlines Update; Israeli Gaza Congress Vice Precident Election Droupadi Murmu Jagdeep Dhankhad

23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
इजरायल और गाजा के उग्रवादी हमास के शासकों ने पिछले 15 साल में चार युद्ध लड़े हैं। - Dainik Bhaskar

इजरायल और गाजा के उग्रवादी हमास के शासकों ने पिछले 15 साल में चार युद्ध लड़े हैं।

इजरायल ने शुक्रवार को गाजा पट्टी में हवाई हमले किए। जिसमें फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद समूह (PIJ) का सीनियर कमांडर तैसीर जबारी मारा गया। इन हमलों में 10 लोग और मारे गए, जबकि 40 घायल हो गए। इजरायली सेना के मुताबिक इस्लामिक जिहाद ग्रुप वेस्ट बैंक नेता बहा अबू अल-अता की गिरफ्तारी के जवाब में हमला करने की धमकी दे रहा था। हमले में मारा गया तैसीर जबारी अल-अता के बाद कमांडर बना था।

हमले के बाद इजरायली डिफेंस फोर्स ने ट्वीट में बताया है कि सिर्फ 2 घंटे में गाजा से इजरायल की ओर 70 रॉकेट दागे गए। इनमें से 9 रॉकेट गाजा पट्टी के अंदर गिरे।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किला ‘नो काइट फ्लाइंग जोन’ घोषित

पिछले महीने दिल्ली पुलिस आयुक्त ने स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले पैराग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारे जैसी हवाई वस्तुओं को उड़ाने पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था।

पिछले महीने दिल्ली पुलिस आयुक्त ने स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले पैराग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारे जैसी हवाई वस्तुओं को उड़ाने पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को लाल किले के चारों ओर पांच किलोमीटर के दायरे को नो काइट फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ आपराधिक, असामाजिक, भारत विरोधी तत्व पैराग्लाइडर, पैरामोटर जैसे फ्लाइंग प्लेटफार्मों के जरिए आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में खतरा पैदा कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस ने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी शेयर की है। सुरक्षा कारणों के चलते ये आदेश 16 अगस्त तक लागू रहेगा।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *