अमृतसर में पुलिस वाले की कार के नीचे से IED नीचे गिराया; रोज रोटी देते थे सब इंस्पेक्टर | Dog Foiled Terrorist Attack In Amritsar | Punjab News

चंडीगढ़4 मिनट पहलेलेखक: मनीष शर्मा

अमृतसर में आतंकी हमले की कोशिश को एक कुत्ते (स्ट्रे डॉग) ने नाकाम कर दिया। कुत्ते ने ही पुलिस अफसर की कार के नीचे फिट किया IED विस्फोटक निकाला। जिसे बाद में कार साफ करने वाले ने नीचे गिरा देखा। उसने इसे उठाकर मालिक को सूचना दी। इसकी सीसीटीवी फुटेज सामने आई है।

यह कार क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) के सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की थी। यह भी कहा जा रहा है कि दिलबाग इस कुत्ते को रोजाना रोटी देते थे। जिस वजह से वह अक्सर रणजीत एवेन्यू स्थित उनके घर के आसपास घूमता रहता था। इससे यह भी स्पष्ट हो गया है कि IED विस्फोटक खुद नीचे नहीं गिरा बल्कि कुत्ते ने खींचकर उसे नीचे गिराया।

सब इंस्पेक्टर की कार के नीचे लगे IED को खींचता कुत्ता।

सब इंस्पेक्टर की कार के नीचे लगे IED को खींचता कुत्ता।

यह दिखा CCTV फुटेज में
सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह के घर के बाहर की CCTV फुटेज में दिखा कि 2 बाइक सवारों ने रात करीब 2 बजे यह विस्फोटक कार के नीचे फिट गया। इसके कुछ समय बाद वहां एक कुत्ता आया। वह कार के नीचे सीधे वहां घुसा, जहां विस्फोटक फिट किया गया था। उसने काफी मशक्कत के बाद उसे कार से नीचे खींच लिया। विस्फोटक नीचे गिरा तो कुत्ता वहां से चला गया। इसके बाद सुबह के समय कार धोने वाले ने उसे देखा और उठाकर सब इंस्पेक्टर के परिवार को सूचना दे दी।

कुत्ते के खींचने से नीचे गिरे IED को सुबह कार धोने वाले ने उठाकर सब इंस्पेक्टर को दिया।

कुत्ते के खींचने से नीचे गिरे IED को सुबह कार धोने वाले ने उठाकर सब इंस्पेक्टर को दिया।

कार स्टार्ट होते ही धमाका होने की आशंका
पुलिस की शुरूआती जांच में आशंका जताई जा रही है कि यह बम इस तरह से फिट किया गया था कि कार स्टार्ट करते ही धमाका होना था। सब इंस्पेक्टर पहले ही आतंकियों के निशाने पर है। इसलिए उन्हें ज्यादा सुरक्षा दी गई है। रणजीत एवेन्यू में रहने वाले दिलबाग सिंह आतंकवाद के दौर में अच्छा काम कर चुके हैं। जिसके लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया। दिलबाग ने पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी के साथ भी आतंकवाद के दौर में काम किया।

सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह, जिनकी कार के नीचे बम फिट किया गया।

सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह, जिनकी कार के नीचे बम फिट किया गया।

पुलिस बोली-आतंकी साजिश, पाकिस्तान से विस्फोटक आया
सब इंस्पेक्टर की कार से बम बरामदगी में पुलिस ने आतंकी साजिश की आशंका जताई है। वहीं विस्फोटक की शुरूआती जांच में सामने आया कि यह पाकिस्तान से आया था। ऐसे में इसके पीछे पाक खुफिया एजेंसी ISI और खालिस्तानी आतंकियों का हाथ होने का संदेह पैदा हो गया है।

सब इंस्पेक्टर की कार के नीचे बम फिट करते आतंकी।

सब इंस्पेक्टर की कार के नीचे बम फिट करते आतंकी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *